INDIALATEST NEWS

48 घंटे में जम्मू कश्मीर में 3 आतंकी हमले, डोडा में 6 जवान घायल, कठुआ में एक दहशतगर्त ढेर

Spread the love

Srinagar : पिछले 48 घंटे में आतंकियों ने तीसरी वारदात को अंजाम दिया है. डोडा के चत्तरगल्ला में पुलिस चेक पोस्ट को निशाना बनाया है. आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की और चेक पोस्ट से भागने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की. आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर छिप गए हैं. उनकी तलाश भी जारी है. आतंकियों की फायरिंग में 6 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं. सूत्रों के अनुसार, भद्रवाह स्थित राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान और एक एसपीओ घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए एसडीएच भद्रवाह लाया गया है.

वहीं कठुआ के हीरानगर सेक्टर में सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट हैं. ग्रामीणों ने सूचना दी थी कि कुछ आतंकी गांव में घुस आए हैं और उन्होंने फायरिंग की आवाज सुनी है. सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और एक आतंकी को मार गिराया. पूरे इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक नागरिक को भी गोली लगी है. इसके बाद आतंकियों ने डोडा इलाके में भी अपनी ताकत दिखाई है, जहां आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है.

प्रशासन ने स्थानीय नागरिकों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की

एडीजी आनंद जैन के मुताबिक, पाकिस्तान से आतंकियों की घुसपैठ की यह नई कोशिश है. आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में एक नागरिक को गोली लगी है. उसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. कठुआ में आतंकियों की घुसपैठ को लेकर एडीजी आनंद जैन ने कहा है कि इलाके में कई तरह की अफवाहें भी फैलाई जा रही हैं. एडीजी ने इससे बचने की सलाह दी है. एडीजी के मुताबिक आतंकियों ने पानी मांगा, जिसके बाद ग्रामीणों को उन पर शक हो गया.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रियासी में श्रद्धालुओं से भरी यात्री बस पर हमले में शामिल एक आतंकी का स्केच जारी किया है. यह स्केच प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के आधार पर तैयार किया गया है. प्रशासन की ओर से सूचना देने के लिए कई मोबाइल नंबर भी जारी किए गए थे. पुलिस ने आतंकी के बारे में सूचना देने वाले को 20 लाख रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है. आतंकी को पकड़ने के लिए सुरक्षाकर्मियों की 11 टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं. 9 जून को यात्रियों से भरी बस पर हुए आतंकी हमले में 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *