INDIAVIRAL NEWS

अरे ये क्या! तय संख्या से ज्यादा बराती आने पर भड़के घराती, दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

Spread the love

Prayagraj : अक्सर शादी में बारातियों और घराती में किसी न किसी बात को लेकर हंगामा हो जाता है. ऐसा ही मामला यूपी के लखीमपुर से आया है. जहां खीरी के रमियाबेहड़ क्षेत्र के गांव लखाही में तय संख्या से ज्यादा बराती आने पर लड़की पक्ष के लोग भड़क गए. बात यहीं नहीं रूकी बल्कि दूल्हा-दुल्हन के बीच बहस इतनी बढ़ गई कि मारपीट शुरू हो गई. आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. हालांकि पुलिस ने समय रहते ही दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया.
शनिवार को गांव निवासी एक व्यक्ति की दो बेटियों की बारात एक ही दिन अलग-अलग क्षेत्रों से आई थी. एक बारात सिंगाही से आई थी और दूसरी बारात बहराइच जिले के खैरी घाट थाने के बरूही टपरी गांव से आई थी.
ग्रामीण के मुताबिक उसने लड़के पक्ष से 60-60 बाराती लाने को कहा था. बताया जाता है कि बहराइच से आई बारात में दोगुने लोग आए थे. शादी में मेहमानों की बड़ी संख्या के बावजूद डाली में बहुत कम सामान लाया गया. इसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया.

बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया

मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच मारपीट होने लगी. लड़की पक्ष के लोगों को पिटता देख ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया. इसके बाद ग्रामीणों ने बारातियों को घेर लिया और सभी को दौड़ा-दौड़ा कर लात-घूंसों से पीटा.
सूचना के बाद चौकी पुलिस के साथ डायल 112 पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए ग्रामीणों को शांत कराया. इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच सुलह की कोशिशें शुरू हो गईं. देर रात समझौता होने के बाद शादी हुई. इसके बाद बारात विदा हो गई. घटना गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है.

पढुआ थाने के एसओ हरिकेश राय ने बताया कि बारातियों की संख्या अधिक होने के कारण विवाद हुआ है. घटना की जानकारी फोन से ही मिली. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *