INDIALATEST NEWS

Chardham Yatra 2024 : केदारनाथ धाम के खुले कपाट, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़…

Spread the love

Chardham Yatra 2024 : केदारनाथ धाम के कपाट आज श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. हजारों श्रद्धालु उद्घाटन के पवित्र क्षण के साक्षी बने. बाबा की मदद से भक्त पहाड़ी पर चढ़ गए और जैसे ही दरवाजे खुले, भक्तों की सारी थकान गायब हो गई. फिर बाबा केदार के जयकारों से स्थान गूंज उठा.
आज विधि विधान के अनुसार सुबह सात बजे केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिये गये हैं. इस दौरान हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई. हजारों श्रद्धालुओं के जयकारों के साथ बाबा केदार की पंचमुखी डोली केदारनाथ पहुंच गई है. वहीं यमुनोत्री के कपाट भी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. इस बार श्रद्धालु आस्था पथ से होकर धाम में दर्शन के लिए जाएंगे. आस्था पथ पर बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था है. साथ ही बारिश और बर्फबारी से बचाने के लिए रेन शेल्टर भी बनाया गया. केदारनाथ धाम में मंदिर के उद्घाटन के मौके पर सीएम धामी अपनी पत्नी के साथ मौजूद रहे और बाबा केदार का आशीर्वाद लिया.

22 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

चारधाम यात्रा के लिए अब तक 22 लाख से ज्यादा श्रद्धालु रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. पंजीकरण के आंकड़ों को देखते हुए राज्य सरकार को इस बार भी चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का नया रिकॉर्ड बनने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *