HAZARIBAGJHARKHANDLATEST NEWS

NEET Paper Leak : हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और एनटीए सिटी कोऑर्डिनेटर को CBI ने किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

Spread the love

Hazaribagh : नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग से बड़ी खबर सामने आ रही है. सीबीआई की टीम ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और एनटीए सिटी कोऑर्डिनेटर एहसान उल हक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है. सीबीआई की टीम उनसे करीब दो घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. बता दें कि आज सुबह ही सीबीआई की टीम नीट पेपर लीक मामले की जांच करने ओएसिस स्कूल पहुंची थी.

सीबीआई ने कूरियर कंपनी ब्लू डार्ट के हजारीबाग स्थित ठिकाने का भी निरीक्षण किया है. पेपर लीक मामले में पटना से परीक्षा का आधा जला हुआ प्रश्नपत्र बरामद किया गया है. इस प्रश्नपत्र के सीरियल नंबर की जांच में पता चला है कि यह हजारीबाग के मंडी रोड स्थित ओएसिस स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र का है. इस स्कूल के प्राचार्य एहसान उल हक को एनटीए ने नीट यूजी परीक्षा के लिए सिटी कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया था. उन्हें शहर के चार परीक्षा केंद्रों पर प्रश्नपत्र पहुंचाने और नियमानुसार परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई थी.

बुधवार को सीबीआई की टीम ने हजारीबाग स्थित एसबीआई शाखा के सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला, जहां प्रश्नपत्र रखे गए थे. यहां के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है.

इससे पहले बिहार ईओयू की जांच में पता चला था कि प्रश्नपत्र हजारीबाग के सुदूर इलाके में कूरियर कंपनी के केंद्र पर पहुंचे थे और उसके बाद प्रश्नपत्रों का ट्रंक ई-रिक्शा से बैंक पहुंचाया गया था. प्रश्नपत्र प्राप्त करने से लेकर उनके रख-रखाव तक बैंक में लापरवाही के भी आरोप हैं. खबर है कि सीबीआई की टीम जल्द ही रांची और देवघर पहुंच सकती है. ईओयू की जांच में पता चला है कि प्रश्नपत्र हल कराने वाला गिरोह रांची से ही संचालित हो रहा था. यहां मेडिकल पीजी के छात्रों से प्रश्नपत्र हल कराकर पटना भेजे जाते थे. इस मामले में ईओयू ने झारखंड के देवघर शहर से छह युवकों को हिरासत में लिया था. बाद में उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया. सभी युवक बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं, जो देवघर में किराए के मकान में रहकर मजदूरी कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें: केजरीवाल की  गिरफ्तारी पर बोली सुनीता केजरीवाल- ‘पूरा सिस्टम इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाये’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *