JHARKHANDLATEST NEWS

नहीं खुल रहा गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की वेबसाइट, विद्यार्थी परेशान

Spread the love

Ranchi : गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की वेबसाइट नहीं खुल रहा है. जिसके चलते छात्र परेशान हैं. 21 जून को सीएम चंपई सोरेन ने इस योजना की समीक्षा भी की थी. उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग ने इस योजना के लिए आवेदन जमा करने के लिए एक वेबसाइट भी शुरू की है. लेकिन यह वेबसाइट बिल्कुल भी काम नहीं कर रही है. वेबसाइट पर अप्लाई फॉर्म और फिर अप्रूवल के ऑप्शन हैं. लेकिन यह बिल्कुल भी नहीं खुल रही है. ऐसे में आवेदन कर चुके छात्र परेशान हैं.

गौरतलब है कि, झारखंड सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए गुरुजी क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की है. इसके तहत राज्य में 10वीं और 12वीं पास कर चुके ऐसे छात्र जो आर्थिक कारणों से उच्च शिक्षा से वंचित हैं, ऐसे छात्रों को गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट योजना के तहत लोन मुहैया कराया जाना है.

सोशल मीडिया पर सीएम ने दी थी जानकारी

योजना की शुरुआत करते हुए सीएम ने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि, “आज एक और वादा पूरा हुआ. आज छात्रों को उच्च शिक्षा में सहयोग देने के लिए गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरुआत की गई. इसके तहत छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए 15 लाख तक का लोन आसानी से मिल जाएगा.

हमारा मानना ​​है कि शिक्षा से समाज में बदलाव आएगा. इसीलिए हमारी सरकार ने हर जिले में अत्याधुनिक सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खोले, छात्रवृत्ति बढ़ाई, बेटियों को सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ा, तकनीकी शिक्षा के लिए मानकी मुंडा छात्रवृत्ति शुरू की और गरीब परिवारों के छात्रों को मरंग गोमके जयपाल सिंह मुंडा ओवरसीज छात्रवृत्ति देकर उच्च शिक्षा के लिए विदेश भेजा. आप सभी के सहयोग से झारखंड की अगली पीढ़ी के जीवन स्तर में शिक्षा के माध्यम से बदलाव लाने का यह अभियान जारी रहेगा.

इसे भी पढे़ं: Parliament Session : प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने राष्ट्रपति भवन में ली शपथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *