JHARKHANDLATEST NEWSRANCHI

रांची में हर दिन ट्रैफिक उल्लंघन के 4 हजार मामले, पुलिस नहीं वसूल पा रही जुर्माना

Spread the love

Ranchi : राजधानी रांची की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए पुलिस लगातार काम कर रही है. लेकिन ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर जुर्माना वसूलने के लिए अब तक कोई खास व्यवस्था नहीं की गई है. जिसके कारण लोग ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते पकड़े तो जाते हैं. लेकिन जुर्माना नहीं वसूला जाता. जिसके कारण लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करने में लगातार लापरवाही बरत रहे हैं.

बता दें कि एक आंकड़े के मुताबिक राजधानी रांची में हर दिन 3 लाख से ज्यादा वाहन आवागमन करते हैं. स्मार्ट सिटी का कमांड कम्युनिकेशन एंड कंट्रोल सेंटर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन पकड़ता है.

राजधानी रांची में ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी के लिए हाईटेक सिस्टम बनाया गया है. ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर भी कड़ी नजर रखी जाती है. नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ई-चालान भी काटा जाता है. लेकिन इस ई-चालान को पहुंचने में महीनों लग जाते हैं. जिसके कारण चालान का करोड़ों रुपये जमा नहीं हो पाता है. पिछले साल 2023 में 14 करोड़ से ज्यादा चालान राशि बकाया थी. वहीं, इस साल भी करोड़ों रुपये की चालान राशि बकाया है. हालांकि, ट्रैफिक एसपी ने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ महीनों में सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जाएंगी.

इसे भी पढ़ें: झारखंड में प्रचंड गर्मी के कारण केजी से 12वीं तक की कक्षाएं 15 जून तक बंद, आदेश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *