JHARKHANDLATEST NEWSRANCHI

भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने दी श्रद्धांजलि

Spread the love

Ranchi : धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर आज राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने पुरानी जेल मोड़ स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा कि 25 वर्ष की आयु में अपने प्राणों की आहुति देने वाले बिरसा मुंडा आज भी देशवासियों के दिलों में बसते हैं.


साथ ही राज्यपाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने पर उन्हें बधाई दी. उन्होंने कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से विकास की उम्मीदें हैं, इसीलिए उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री चुना गया है. लोगों को प्रधानमंत्री से उम्मीदें हैं कि कैसे देश से गरीबी को मिटाया जा सके और देश का विकास हो सके.


वहीं भगवान बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने साम्राज्यवाद और जल, जंगल और जमीन के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम किया उनके बताए मार्ग पर आज भी लोग चल रहे हैं. उनके संघर्ष के कारण ही जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए सीएनटी और एसपीटी जैसे अधिनियम बने. लोगों को बिरसा मुंडा के संघर्ष से प्रेरणा लेने की जरूरत है.


पुरानी जेल में बनी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री चंपई सोरेन कोकर स्थित भगवान बिरसा मुंडा की समाधि स्थल गए और पुष्पांजलि अर्पित की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *