CRIMELATEST NEWS

20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ धराये ECL के उपमहाप्रबंधक, CBI ने दबोचा

Spread the love

Dhanbad : ईसीएल मुगमा एरिया की हरियाजाम कोलियरी (सीबीएच ग्रुप ऑफ माइंस) के उप महाप्रबंधक को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते सीबीआई ने रंगे हाथ दबोचा है. इसकी जानकारी सीबीआई ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है. घटना को लेकर बताया गया है कि आरोपी उप महाप्रबंधक के खिलाफ सीबीआई ने 1 मई 2024 को मामला दर्ज किया था. ईसीएल के मुगमा क्षेत्र के हरियाजाम कोलियरी के उप महाप्रबंधक पर काम के बदले 75 हजार रुपये रिश्वत मांगने का आरोप है.

ड्यूटी बदलने के एवज में की गयी थी रिश्वत की मांग

शिकायतकर्ता 2006 से ईसीएल के मुगमा क्षेत्र में सीबीएच ग्रुप ऑफ माइंस के हरियाजम कोलियरी में एक सामान्य मजदूर के रूप में काम कर रहा था. 2011 के दौरान, वह एक दुर्घटना का शिकार हो गया और इस तरह 50 प्रतिशत विकलांग हो गया. इस संबंध में, धनबाद के सिविल सर्जन ने 2012 में एक मेडिकल सर्टिफिकेट जारी किया था. शुरुआत में वह अपने भूमिगत कर्तव्यों का पालन कर रहे थे, लेकिन जब वह 50 प्रतिशत तक अक्षम हो गए, तो शिकायतकर्ता ने आरोपी से अपने कर्तव्यों को सतही तौर पर बदलने का अनुरोध किया, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. बदले में रिश्वत की मांग की.

रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

जब शिकायतकर्ता ने इस संबंध में सांसद से अनुरोध किया, तो आरोपी उप महाप्रबंधक ने 16 मार्च 2024 को प्राधिकरण पत्र संख्या 489 जारी किया. इसके माध्यम से, आरोपी को सतही कार्य यानी वेटब्रिज, सेंट्रल पूल साइडिंग पर नियुक्त किया गया. आरोपी ने उस काम के लिए रिश्वत की मांग की. इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को रिश्वत लेते पकड़ लिया. परिसर की तलाशी के दौरान कई दस्तावेज भी बरामद किये गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *