JHARKHANDLATEST NEWSRANCHI

BIG NEWS : 10 से 12 सितंबर तक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे झारखंड सचिवालय सेवा के अधिकारी

Spread the love

Ranchi : 10 से 12 सितंबर तक झारखंड सचिवालय सेवा संघ के अधिकारी अपनी लंबित मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. इसको लेकर सचिवालय सेवा संघ रांची के महासचिव सिद्धार्थ शंकर बेसरा की ओर से राज्य के सभी अपर मुख्य सचिव, सरकार के सभी प्रधान सचिव, सरकार के सभी सचिव और सभी विभागाध्यक्षों को पत्र लिखकर जानकारी दी गई है.

उन्होंने कहा है कि स्वीकृत कार्यबल की तुलना में लगभग आधे कार्यबल और सीमित संसाधन होने के बावजूद सचिवालय सेवा राज्य सरकार की नीतियों के प्रति निष्ठा और नियमों के साथ हमेशा सक्रिय रहती है. उनकी लंबित मांगों को हमेशा राज्य सरकार के समक्ष रखा जाता रहा है, लेकिन अब तक इन मांगों को पूरा नहीं किया गया है. ऐसे में वे आंदोलन करने को मजबूर हैं.

सचिवालय सेवा संघ की ये है मांगे

उच्च पदों पर अविलंब प्रोन्नति, प्रशाखा पदाधिकारी के पदों पर पूर्वव्यापी प्रभाव से प्रोन्नति का लाभ, प्रशाखा पदाधिकारी को वेतनमान पीवी3 15600 से 39100 ग्रेड पे 5400 की स्वीकृति, झारखंड सचिवालय सेवा में उप सचिव एवं संयुक्त सचिव स्तर के अतिरिक्त पदों का सृजन, संयुक्त सचिव, उप सचिव, अवर सचिव, प्रशाखा पदाधिकारी के रिक्त पदों पर प्रोन्नति, शिशु शिक्षा भत्ता, सचिवालय सेवा के मूल कोटि के रिक्त पदों पर नियुक्ति सहित सचिवालय सेवा संघ की अन्य मांगें शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *