JHARKHANDLATEST NEWS

JHARKHAND : मुहर्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, RAP के 2388 जवान व 5000 होमगार्ड की तैनाती, आईजी अभियान ने जारी किया आदेश

Spread the love

Ranchi : मुहर्रम को लेकर राजधानी रांची समेत राज्य में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. पुलिस मुख्यालय ने उन जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है, जहां पूर्व में सांप्रदायिक घटनाएं हुई हैं.

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राज्य में इको की 16 कंपनी, रैप की एक कंपनी, 2388 लाठी बल, 5 हजार होमगार्ड की तैनाती की गई है. 15 से 17 जुलाई तक जिलों में सुरक्षा और विधि-व्यवस्था के लिए बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है. डीजीपी के आदेश पर आईजी अभियान ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है.

जुलूस के दौरान सभी पुलिसकर्मियों को बॉडी प्रोटेक्टर और अन्य दंगा नियंत्रण उपकरण साथ रखने का निर्देश दिया गया है. असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर अफवाह न फैला सकें, इसके लिए सभी जिलों के एसएसपी और एसपी को इसकी निगरानी करने का निर्देश दिया गया है.

सोशल मीडिया पर पुलिस की रहेगी पैनी नजर

सोशल मीडिया पर पुलिस कड़ी नजर रखेगी. किसी भी तरह की अफवाह फैलने पर तुरंत उसका सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है. सभी थानों में स्थानीय शांति समिति की बैठक की गई है. शांति समिति के सदस्यों से कहा गया कि अगर उन्हें कोई फर्जी या भ्रामक खबर मिलती है तो वे तुरंत जिला प्रशासन और अपने नजदीकी थाने को सूचित करें. ताकि समय रहते संज्ञान लेकर उस पर आवश्यक कार्रवाई की जा सके.

आईजी अभियान सह पुलिस प्रवक्ता एवी होमकर ने बताया कि मुहर्रम को लेकर पूरे राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी जिलों में पर्याप्त संख्या में अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. वहीं राजधानी रांची में करीब 3000 जवानों की तैनाती की जाएगी. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि मुहर्रम को लेकर सभी संवेदनशील और अतिसंवेदनशील स्थानों को चिह्नित कर लिया गया है. सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *