LATEST NEWSVIRAL NEWS

अजब-गजब : काशी में गर्मी से बेहाल लोगों ने कराई मेंढक-मेंढकी की शादी, कहा- इंद्र देव खुश होंगे तो गर्मी से मिलेगी राहत

Spread the love

Varanasi :  आए दिन देश-दुनिया से अजीबोगरीब मामले सामने आते है. ऐसे ही एक मामला यूपी के काशी से आया है. जहां भीषण गर्मी से परेशान लोगों ने मेंढक-मेंढकी की शादी पूरे रीति-रिवाज के साथ कराई है. उनका ऐसा मानना है कि पौराणिक कथाओं के अनुसार माना जाता है कि अगर बारिश करनी है तो मेंढक और मेंढकी की शादी कराने से इंद्र देवता खुश होते हैं. फिर जमकर बारिश होती है. यही वजह है कि भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए वाराणसी के लोगों ने पहाड़िया मंडी के श्रीनगर कॉलोनी स्थित मंदिर में पूरे रीति-रिवाज के साथ मेंढक और मेंढकी की शादी कराकर इंद्र देवता को खुश करने की प्रार्थना की.

 इस मौके पर काफी लोग मौजूद रहे. लोगों का मानना ​​है कि मेंढक और मेंढकी की शादी कराने के बाद बारिश जरूर होती है. मेंढक और मेंढकी की अनोखी शादी कराने वाली स्थानीय आरती जायसवाल ने बताया कि हनुमान जी के मंदिर में मेंढक और मेंढकी की शादी कराई गई. ताकि मेघराज खुश हो जाएं और धरती को ठंडक पहुंचाएं और सभी को गर्मी से राहत मिल सके. कहा कि हमने अपने पति के साथ यह शादी कराई है. पुजारी ने पूरे रीति-रिवाज के साथ कराई शादी

पूरे रीति-रिवाज के साथ शादी कराने वाले पुजारी राकेश कुमार चौबे ने बताया कि मेंढक और मेंढकी की शादी कराई है. क्योंकि गर्मी बहुत तेज पड़ रही है. हमने यह शादी इसलिए कराई है ताकि काशी और अन्य इलाकों में बारिश हो. यह शादी शादी की पूरी रीति-रिवाज के साथ कराई है.

इसे भी पढ़ें: जला खाना खिलाने के चलते ससुर ने की बहु की हत्या, 24 घंटे के अन्दर किया आत्महत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *