INDIAPOLITICS

क्या Exit Poll बदलेंगे Exact Poll में ? जाने किसको कितने सीटों का अनुमान

Spread the love

Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण का मतदान संपन्न होने के साथ ही Exit Poll आना शुरू हो गया है. एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को प्रचंड बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार सत्ता संभालने का मौका मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. सभी एग्जिट पोलों में एनडीए गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है.

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया और और इंडिया टीवी ने सर्वे में एनडीए को 400 सीट मिलने का अनुमान लगाया है. वहीं इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया ने India गठबंधन को 131- 166 सीट मिलने का अनुमान लगाया है. India TV ने इंडिया गठबंधन को 109- 139 सीट मिलने का अनुमान जताया है.

एग्जिट पोल के बहस में शामिल हो सकेंगे इंडिया गठबंधन के नेता

लोकसभा चुनाव के दौरान इंडिया गठबंधन ने यह फैसला लिया था कि उनका कोई भी नेता एग्जिट पोल बहस में शामिल नहीं होगा, लेकिन आखिरी चरण के मतदान से पहले इंडिया गठबंधन के नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि अब इंडिया गठबंधन के नेता एग्जिट पोल की बहस में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि हमारी कम से कम 295 सीट आएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *