JHARKHANDLATEST NEWS

LS Election : संताल की तीन लोकसभा सीटों पर आज थम जाएगा चुनाव का शोर, 52 प्रत्याशियों की किस्मत दावं पर

Spread the love

Ranchi : चुनाव के अंतिम चरण में एक जून को संथाल परगना की तीन लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. गुरुवार की शाम (30 मई) को गोड्डा, दुमका और राजमहल लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा.

अंतिम चरण में 1 जून को तीनों लोकसभा सीटों पर मतदान होगा और इसके साथ ही दुमका और गोड्डा से 19-19 तथा राजमहल से 14 यानी कुल 52 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा.

कार्यकर्ताओं ने भरी जीत की हुंकार

बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दुमका और गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में सभा और रोड शो किया. दूसरी ओर, दो-दो राज्यों के भाजपा के सीएम छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव सोय और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, पूर्व सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कमान संभाली. विपक्ष की बात करें तो झामुमो की कल्पना सोरेन और मंत्री बसंत सोरेन, मंत्री हफीजुल ने जोरदार प्रचार किया. इनके अलावा सुप्रियो भट्टाचार्य, विनोद पांडेय समेत अन्य नेताओं ने प्रचार किया. कांग्रेस की ओर से मंत्री बादल, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत कई अन्य नेता सभाएं और रैलियां कर रहे हैं. 1 जून को 52 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी

प्रमुख प्रत्याशियों में ये शामिल

गोड्डा से भाजपा के डॉ. निशिकांत दुबे, कांग्रेस से प्रदीप यादव, बसपा से बजरंगी महथा और 16 निर्दलीय प्रत्याशी, दुमका से भाजपा की सीता सोरेन और झामुमो के नलिन सोरेन तथा राजमहल लोकसभा सीट से झामुमो के विजय हांसदा, भाजपा के ताला मरांडी और झामुमो के बागी प्रत्याशी लोबिन हेम्ब्रम निर्दलीय के रूप में मैदान में हैं.

इसे भी पढ़ें: JPSC : झारखंड लोक सेवा मुख्य परीक्षा 22 जून से, जानें कब जारी होगा ADMIT CARD

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *