LATEST NEWSVIRAL NEWSWORLD

इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी में भूस्खलन और बाढ़ से 15 लोगों की मौत..

Spread the love

आपदा प्रबंधन एजेंसी का कहना है कि लंबे समय तक मूसलाधार बारिश के बीच 115 लोगों को निकाला गया, जबकि 100 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए.

Indonesia: देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि इंडोनेशिया के दक्षिण सुलावेसी प्रांत में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन और बाढ़ में दर्जनों घर बह गए और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिससे कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई.

इंडोनेशिया में बरसात के मौसम के दौरान भूस्खलन का खतरा रहता है, जो जनवरी में शुरू हुआ था, कुछ क्षेत्रों में वनों की कटाई और लंबे समय तक बारिश के कारण समस्या बढ़ गई है, जिसके कारण 17,000 द्वीपों सहित देश के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई है. इंडोनेशिया की आपदा शमन एजेंसी (बीएनपीबी) के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि भूस्खलन शुक्रवार को दक्षिण सुलावेसी के लुवु रीजेंसी में हुआ. उन्होंने कहा, “लुवु रीजेंसी में बाढ़ और भूस्खलन के कारण कुल 14 निवासियों की मौत हो गई.” अब्दुल ने कहा, दक्षिण सुलावेसी के एक अन्य क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. बीएनपीबी के अनुसार, 100 से अधिक घर गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए और 42 बह गए, जबकि चार सड़कें और एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया. लगभग 115 लोगों को मस्जिदों और रिश्तेदारों के घरों में पहुंचाया गया और 1,300 से अधिक परिवार प्रभावित हुए क्योंकि अधिकारियों ने उन्हें निकालने की कोशिश की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *