ENTERTAINMENTLATEST NEWS

‘IC 814 The Kandahar Hijack’ का बहिष्कार, आतंकवादियों के नाम बदलने को लेकर लोगों का फुट रहा है गुस्सा

Spread the love

IC 814 The Kandahar Hijack इस सप्ताह रिलीज़ हुई और सोशल मीडिया यूज़र्स के एक वर्ग ने इसकी आलोचना की है. अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित यह सीरीज़ 1999 में आतंकवादियों द्वारा इंडियन एयरलाइंस के विमान के अपहरण की दिल दहला देने वाली घटना पर प्रकाश डालती है. आलोचकों ने जहाँ अभिनय की प्रशंसा की है, वहीं कई नेटिज़न्स ने सीरीज़ पर घटनाओं को ‘वाइटवॉश’ करने का आरोप लगाया है. वे इस बात से भी नाराज़ हैं कि आतंकवादियों के नाम बदल दिए गए हैं.

वास्तव में, कथित तौर पर अपहरणकर्ताओं के नाम इब्राहिम अतहर, शाहिद अख्तर सईद, सनी, अहमद काज़ी, ज़हूर मिस्त्री और शाकिर थे. सीरीज़ में, आतंकवादियों के नाम भोला, शंकर, डॉक्टर, बर्गर और चीफ रखे गए हैं. सीरीज़ से ऐसा प्रतीत होता है कि आतंकवादियों के कोडनेम थे.

IC-814 कंधार हाईजैक में कई बेहतरीन कलाकार हैं. इनमें नसीरुद्दीन शाह, पंकज कपूर, विजय वर्मा, दीया मिर्ज़ा, अरविंद स्वामी और दीया मिर्ज़ा शामिल हैं. सीरीज़ को आलोचकों द्वारा काफ़ी सराहा गया है. IC-814: द कंधार हाईजैक अपने बेहतरीन कलाकारों की बदौलत एक मनोरंजक सीरीज़ है. विजय वर्मा, दीया मिर्ज़ा, पत्रलेखा, कुमुद मिश्रा और अरविंद स्वामी के अभिनय ने पहले से ही तनावपूर्ण कहानी में जटिलता की परतें जोड़ दी हैं, जिससे यह ऐतिहासिक नाटकों और वास्तविक जीवन की घटनाओं में रुचि लेने वाले लोगों के लिए पसंदीदा साबित होगी”

WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *