LATEST NEWS

BIHAR BOARD : 29 अप्रैल से इंटर की विशेष और कंपार्टमेंटल परीक्षा…

Spread the love

Patna : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर स्पेशल और कंपार्टमेंटल परीक्षा 29 अप्रैल से शुरू होगी. दो पालियों में चलने वाली यह परीक्षा 11 मई को खत्म होगी. परीक्षा आयोजित करने के लिए राज्य में 97 केंद्र बनाए गए हैं. गौरतलब है कि इस परीक्षा में राज्य भर से कुल 48,386 अभ्यर्थी शामिल होंगे. इसमें 11,068 परीक्षार्थी विशेष परीक्षा और 37,318 परीक्षार्थी कंपार्टमेंटल परीक्षा में शामिल होंगे. पटना जिले के पांच परीक्षा केंद्रों पर 2900 अभ्यर्थी शामिल होंगे.

30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश करना अनिवार्य

परीक्षा समिति ने कहा है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से कम से कम 30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश करना अनिवार्य है. नियंत्रण कक्ष 28 अप्रैल से 11 मई तक सुबह 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक कार्यरत रहेगा. परीक्षा से संबंधित जानकारी नियंत्रण कक्ष के नंबर 0612-2232227, 2232257 पर सूचना देकर प्राप्त की जा सकती है.

एडमिट कार्ड जारी

परीक्षा समिति ने कहा है कि प्रायोगिक परीक्षा इंटरमीडिएट विशेष परीक्षा 2024 के अभ्यर्थियों की परीक्षा 15 से 16 मई तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर होगी. परीक्षा समिति ने कहा है कि अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट SeniorSecondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया गया है. मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान के प्रधान प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित अभ्यर्थियों को उपलब्ध करायेंगे. परीक्षा समिति ने प्रायोगिक विषयों की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से कहा है कि वे अपना एडमिट कार्ड संबंधित संस्थान से प्राप्त करेंगे. सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा में शामिल होने के लिए अलग से एडमिट कार्ड जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *