LATEST NEWSPOLITICSSAHIBGANJ

CM Hemant Soren ने नागर विमानन मंत्री को लिखा पत्र, साहिबगंज में एयरपोर्ट बनाने का किया आग्रह

Spread the love

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहिबगंज में एयरपोर्ट निर्माण को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू को पत्र लिखा है. पत्र की कॉपी शेयर करते हुए सीएम ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि आज किंजरापु राम मोहन नायडू को पत्र लिखकर उन्हें नागरिक उड्डयन मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर बधाई दी और साहिबगंज में नियमित एयरपोर्ट निर्माण के लिए आग्रह किया. साथ ही उन्होंने आगे लिखा है कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके नेतृत्व में देश और झारखंड राज्य में नागरिक उड्डयन के क्षेत्र में विशेष विकास होगा.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आगे लिखा कि भौगोलिक एवं सामरिक दृष्टीकोण से साहेबगंज, फरक्का बांध के निकट एवं बांग्लादेश तथा चीन से कम दुरी पर अवस्थित है. माननीय प्रधानमंत्री जी के विकसित भारत की परिकल्पना में जलमार्गीय यातायात को भी प्राथमिकता दी जा रही है और ऐसे में आर्थिक एवं सामाजिक विकास के लिए साहेबगंज में एक नियमित हवाई अड्डा का निर्माण अत्यंत आवश्यक है. सामरिक दृष्टिकोण से यह भारतीय वायु सेना को भी सहायता प्रदान कर सकता है. इस हवाई अड्डे के होने से बिहार एवं बंगाल के लोगों को भी देश के अन्य प्रमुख शहरों से जोड़ा जा सकेगा.

संथाल परगना के निवासियों की ओर से एवं जिले के विधान सभा का प्रतिनिधित्व करने के नाते तथा झारखण्ड सरकार की ओर से मैं आपसे सादर आग्रह करना चाहूँगा कि अविलंब साहेबगंज में एक नियमित हवाई अड्डा की स्थापना करने पर विचार करना चाहेंगे.

देश दुनिया की खबर सबसे पहले मोबाइल पर पाने के लिए WhatsApp ग्रुप से जुड़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *