DEOGHAR

CM Hemant ने पत्नी संग की बाबा धाम में पूजा अर्चना, जनमानस के बेहतर भविष्य के लिए की कामना

Spread the love

CM Hemant Soren ने पत्नी संग की बाबा धाम में पूजा अर्चना, जनमानस के बेहतर भविष्य के लिए की कामना ने पत्नी संग बाबा धाम में पूजा की. श्रावणी मेले में किसी श्रद्धालु को कोई समस्या ना हो इसके लिए मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही राज्यवासियों की बेहतरी के लिए बाबा से की कामना.

Deoghar: श्रावणी मेला से ठीक पहले शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन देवघर पहुंचे. मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर में बने विभिन्न मंदिरों में देवी-देवताओं की पूजा-अर्चना की और आशीर्वाद लिया. यहां पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह पहली बार नहीं है. इससे पहले भी कई बार पूजा करने आए हैं और आने वाले समय में भी पूजा करने आते रहेंगे.

मंदिर में पूजा-अर्चना कर उन्होंने देश, राज्य और जनता के बेहतर भविष्य की कामना की है. मंदिर में पुजारियों द्वारा पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गई. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन से पहले मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना की सारी व्यवस्था कर ली गई थी. मुख्य पुजारी और मंदिर प्रबंधन के लोगों ने व्यवस्था का जायजा लिया, ताकि मुख्यमंत्री के आगमन के बाद किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

मुख्यमंत्री को पूजा कराने वाले पंडित झारखंडी बाबा ने बताया कि सबसे पहले संकल्प पूजा की गई और फिर उसके बाद मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी भगवान भोलेनाथ के गर्भगृह में गए और भगवान का आशीर्वाद लिया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आगमन पर आम श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने मंदिर परिसर में सुरक्षा के सभी इंतजाम किए थे. बाबा धाम में पूजा-अर्चना के बाद सीएम सर्किट हाउस में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक किये. वे श्रावणी मेला को लेकर श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी लिए, साथ ही कमियों को दूर करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *