LATEST NEWSPOLITICSVIRAL NEWSWORLD

Donald Trump Shooting: ट्रंप पर हमले के बाद एजेंसियां अलर्ट, PM मोदी ने की ‘दोस्त’ पर हमले की कड़ी निंदा, कहा- राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

Spread the love

Donald Trump Shooting: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद एजेंसियां अलर्ट मोड में आ गई है. इस मामले में सुरक्षा एजेंसियों का ध्यान इस बात पर केंद्रित है कि रैली के दौरान सुरक्षा में कहां चूक हुई. वहीं इस हमले को लेकर दुनिया भर के राष्ट्राध्यक्षों ने चिंता जताई है. इनमें से एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हैं. पीएम मोदी ने रविवार सुबह ट्विटर पर पोस्ट किया कि वे अपने ‘मित्र’ डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बहुत चिंतित हैं. उन्होंने इस घटना की निंदा भी की.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, “दोस्त डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं. मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं. राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.” प्रधानमंत्री ने घटना में मारे गए और घायल हुए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई. उन्होंने कहा, “अमेरिकी लोगों के लिए हमारी प्रार्थनाएं.”

वायरल वीडियो में ट्रंप के कान से खून बहता दिखा

गोलीबारी के बाद मची अफरातफरी के बीच पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप को काफिले में ले जाया गया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ट्रंप के कान से खून बहता देखा जा सकता है. सीक्रेट सर्विस के प्रवक्ता एंथनी गुग्लिल्मी ने बताया कि पेंसिलवेनिया में 78 वर्षीय ट्रंप के रैली स्थल पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को मार गिराया. जब सीक्रेट सर्विस के कर्मी ट्रंप को मंच से दूर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे थे, तब उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे लगाए. ट्रंप हवा में मुट्ठी बांधकर कुछ कहते नजर आए.

मस्क ने सीक्रेट सर्विस एजेंसी के अधिकारी के इस्तीफे की मांग की

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने सीक्रेट सर्विस की आलोचना की, जिस पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर ट्रंप की सुरक्षा की प्राथमिक जिम्मेदारी है. वहीं अरबपति एलन मस्क ने सीक्रेट सर्विस एजेंसी के नेतृत्व के इस्तीफे की मांग की है.

हमले के बाद रूढ़िवादी कार्यकर्ताओं ने सवाल पूछे

इस बीच, रूढ़िवादी कार्यकर्ता जैक पोसोबिएक ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पूछा कि एक स्नाइपर को पूरी राइफल किट के साथ राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की रैली स्थल के पास की सबसे नज़दीकी छत तक कैसे पहुंचने दिया गया? इस बीच, रिपब्लिकन हाउस स्पीकर माइक जॉनसन ने सोशल मीडिया पर कहा कि सदन जल्द से जल्द हमारी समितियों के समक्ष सुनवाई के लिए सीक्रेट सर्विस डायरेक्टर किम्बर्ली चीटल और डीएचएस (होमलैंड सिक्योरिटी विभाग) और एफबीआई के अन्य उपयुक्त अधिकारियों को बुलाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *