JHARKHAND

Hazaribagh: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की गर्भवती छात्रा की मौत, रिम्स ले जाने के दौरान तोड़ा दम   

Spread the love

Hazaribagh: हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई. छात्रा सात माह की गर्भवती थी. रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तबीयत बिगड़ने के बाद उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया. जहां से उसे रिम्स रेफर कर दिया गया, रिम्स ले जाने के दौरान रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई.

फेसबुक पर दोस्ती, प्यार फिर शादी से इंकार

कस्तूरबा गांधी की छात्रा ने 28 मार्च को बरकट्ठा थाने में लिखित आवेदन के माध्यम से बताया कि वह बरकट्ठा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा है. करीब दो वर्ष पूर्व उसका फेसबुक के माध्यम से तेलोडीह बरही गांव निवासी रूपेश राम से प्रेम प्रसंग चल रहा था. चार माह पूर्व 19 दिसंबर 2023 को रूपेश राम मुझे शादी का झांसा देकर स्कूल से बरही ले गया. जहाँ उसने शादी का प्रलोभन देकर बार-बार मेरा यौन शोषण किया. इन चार माह के दौरान वह स्कूल से अलग-अलग जगहों पर लाकर यौन शोषण करता रहा. जब शादी करने की बात की तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया. पीड़िता ने घटना की पूरी जानकारी परिजनों को भी दी थी. पीड़िता के परिजनों ने बरकट्ठा थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई थी.

पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कर रही छापेमारी

पूर्व में इस मामले में बरकट्ठा थाना में कांड संख्या 56/24 के तहत मामला दर्ज किया गया था. परिजनों का आरोप है कि एफआईआर दर्ज होने के बावजूद बरकट्ठा पुलिस ने आरोपी रूपेश राम को अब तक गिरफ्तार नहीं किया है. मृतक छात्रा के पिता ने कहा कि जब तक बरकट्ठा पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं करती है, तब तक शव को बरकट्ठा थाना परिसर में रखा जाएगा. वार्डेन ने कहा कि मुझे घटना की जानकारी नहीं है, घटना के दिन मैं छुट्टी पर थी. दूसरी शिक्षिका प्रभार में थी. बरकट्ठा थाना प्रभारी राजेश कुमार भोक्ता ने बताया कि आरोपी रूपेश राम की गिरफ्तारी के लिए बरही थाना क्षेत्र के तेलोडीह में कई बार छापेमारी की गई लेकिन आरोपी फरार है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *