LATEST NEWSTECHNOLOGY

WhatsApp Business अकाउंट यूजर्स के लिए खुशखबरी, AI के साथ मिलेगा व्हाट्सएप अकाउंट पर ब्लू टिक

Spread the love

New Delhi : अगर आप भी WhatsApp Business अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. कंपनी WhatsApp Business अकाउंट के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट जारी कर रही है. इसके अलावा कंपनी ब्लू टिक भी दे रही है. ये दोनों ही फीचर सबसे पहले भारतीय यूजर्स के लिए जारी किए जाएंगे. कंपनी WhatsApp Business अकाउंट के लिए कॉल सपोर्ट का फीचर भी जारी कर रही है.

मेटा ने कुछ दिन पहले ही WhatsApp के लिए अपना AI मॉडल Llama-3 AI जारी किया है, जो फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है. यह टूल ChatGPT की तरह ही काम कर रहा है. इससे आप कई सवाल पूछ सकते हैं. इसके अलावा इसकी मदद से आप AI फोटो भी बना सकते हैं.

अब इस मेटा AI का सपोर्ट WhatsApp Business अकाउंट के लिए जारी किया जा रहा है. इसका फायदा यह होगा कि ग्राहकों को समस्या आने पर तुरंत समाधान मिल जाएगा. फिलहाल यह फीचर भारत और सिंगापुर में जारी किया जा रहा है और जल्द ही इसे ब्राजील में भी जारी किया जाएगा.

इंस्टाग्राम और फेसबुक के बाद अब WhatsApp यूजर्स को भी ब्लू टिक मिलेगा, हालांकि यह सिर्फ WhatsApp Business अकाउंट के लिए ही होगा. यह ब्लू टिक प्रोफाइल नेम के साथ ही दिखाई देगा. यह ब्लू टिक यह पहचानने में मदद करेगा कि ब्रांड नकली है या असली. फिलहाल व्हाट्सएप चैनल पर ब्लू टिक दिखाई दे रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *