JHARKHANDLATEST NEWS

Jharkhand Weather : अभी सताएगी गर्मी, कल से रांची समेत कई जिलों का पारा 40 के पार

Spread the love

Ranchi : झारखंड के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. अगले एक सप्ताह तक राजधानी समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ेगी. मौसम विभाग ने कहा है कि 7 से 9 जून तक रांची और आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी पड़ेगी. इस दौरान यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक हो सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

 वहीं, राज्य की मौजूदा स्थिति पर नजर डालें तो लगभग सभी जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक हो गया है. सबसे अधिक गर्मी डाल्टनगंज और गढ़वा में पड़ रही है. वहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान के आधार पर राजधानी समेत अन्य जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की है.

 राजधानी के कई इलाकों में हल्की बारिश

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राजधानी में आज हल्की बारिश हो सकती है, जिससे मौसम काफी सुहाना हो जाएगा. इसके अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी बारिश के आसार हैं. कई इलाकों में वज्रपात भी हो सकता है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. इन इलाकों में रहने वाले लोगों को चेतावनी दी गई है कि वे इस दौरान पेड़ों के नीचे न रहें. न ही खुले आसमान के नीचे रहें. अगर आप इस दौरान गाड़ी चला रहे हैं तो गाड़ी रोककर सुरक्षित जगह पर चले जाएं. क्योंकि कई बार हवा चलने के दौरान पेड़ की टहनियां टूटने का डर रहता है, जिससे आप घायल हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *