INDIALATEST NEWS

PM Modi Resign : नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति ने किया स्वीकार, बने रहेंगे कार्यवाहक प्रधानमंत्री

Spread the love

New Delhi : नरेंद्र मोदी ने बुधवार (5 जून) को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया. राष्ट्रपति ने इसे स्वीकार कर लिया है और उन्हें कार्यवाहक प्रधानमंत्री के तौर पर काम करते रहने को कहा है.

पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू के बीच मुलाकात की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें वह इस्तीफा सौंपते नजर आ रहे हैं. पीएम मोदी ने दिल्ली में एनडीए की बैठक से पहले राष्ट्रपति मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया है.

राष्ट्रपति के आधिकारिक एक्स हैंडल ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. प्रधानमंत्री ने केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया. राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद से नई सरकार बनने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया.”

एनडीए की बैठक में सरकार गठन पर होगी चर्चा

एनडीए की बैठक बुधवार को दिल्ली में हो रही है, जिसमें हिस्सा लेने के लिए उसके सभी सहयोगी दलों के प्रमुख नेता पहुंच रहे हैं. नीतीश कुमार भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. चंद्रबाबू नायडू भी पहुंचने वाले हैं. इस बैठक में सरकार गठन और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. बीजेपी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है कि सरकार बनने जा रही है. इसी वजह से 7 जून को संसद भवन में एनडीए के सभी सांसदों की बैठक बुलाई गई है.

कैबिनेट मीटिंग के बाद लोकसभा भंग करने पर लिया गया फैसला

पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई. बैठक सुबह 11.30 बजे शुरू हुई, जिसमें चुनाव नतीजों की समीक्षा के साथ ही सरकार गठन की संभावित रूपरेखा पर चर्चा की गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट ने मौजूदा लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की है. इस पर गहन चर्चा के बाद ही पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं.

इसे भी पढ़ें: शपथ ग्रहण की आ गई तारीख, इस दिन प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं नरेंद्र मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *