BUSINESSLATEST NEWS

Natural’s Icecream के फाउंडर रघुनंदन श्रीनिवास कामथ का निधन, आम बेचने से की थी शुरुआत…

Spread the love

Raghunandan Kamath passes away : आइसक्रीम मैन ऑफ इंडिया के नाम से जाना जानेवाले नेचुरल्स आइसक्रीम के संस्थापक रघुनंदन श्रीनिवास कामथ का निधन हो गया है. उन्होंने 70 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. एक साधारण परिवार में जन्मे इस बिजनेसमैन ने अपनी काबिलियत और मेहनत के दम पर 400 करोड़ रुपये का विशाल व्यापारिक साम्राज्य खड़ा किया था. कंपनी ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए साझा की है.

कम उम्र में मुंबई चले गए

रघुनंदन कामथ का जन्म कर्नाटक के मंगलुरु के एक गांव में एक फल विक्रेता के परिवार में हुआ था. उनके पांच भाई-बहन थे. बचपन में अपनी शिक्षा के साथ-साथ उन्होंने पारिवारिक फल व्यवसाय में अपने पिता की मदद की और इस फल व्यवसाय में उनका अनुभव उनके लिए बहुत मददगार साबित हुआ. फलों की गहरी समझ रखने वाले रघुनंदन श्रीनिवास कामथ जब 14 साल के हुए तो मुंबई चले आए. यहां शुरुआत में उन्होंने अपने भाई के रेस्टोरेंट में काम किया.

400 करोड़ रुपए की हो गई कंपनी

वित्तीय वर्ष 2020 तक कंपनी का रेवेन्यू 400 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया था. अपने उत्पादों में कृत्रिम स्वाद की जगह प्राकृतिक स्वाद लाने वाले रघुनंदन श्रीनिवास कामथ के आइसक्रीम ब्रांड की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फल बेचने वाले के बेटे को देश में ‘आइसक्रीम मैन ऑफ इंडिया’ के नाम से जाना जाने लगा. हालांकि, अब रघुनंदन दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन नैचुरल्स आइसक्रीम के जरिए उन्होंने लोगों को जो स्वाद दिया वह हमेशा उनकी याद दिलाता रहेगा.

इसे भी पढ़ें: UP Rally : राहुल गांधी और अखिलेश यादव की रैली में भगदड़, कार्यकर्ताओं ने तोड़ा बैरीकेडिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *