INDIAJHARKHANDPOLITICS

Lok Sabha Elections 2024 : झारखंड समेत 10 राज्यों की 96 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, दांव पर इन दिग्गजों की किस्मत

Spread the love

Lok Sabha 4th Phase Elections : लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए चुनाव प्रचार आज शनिवार (11 मई) को थम चुका है. चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की 96 सीटों पर मतदान होना है. लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आंध्र प्रदेश की 25 सीटों, बिहार की 40 में से पांच सीटों, झारखंड की 14 में से चार सीटों, मध्य प्रदेश की 29 में से आठ सीटों और 48 में से 11 सीटों पर मतदान होगा. महाराष्ट्र में. इसके अलावा ओडिशा की 21 में से चार सीटों, तेलंगाना की 17 में से 17 सीटों, उत्तर प्रदेश की 80 में से 13 सीटों, पश्चिम बंगाल की 42 में से आठ सीटों और जम्मू और कश्मीर की पांच में से एक सीट के लिए वोट डाले जाएंगे.

किन दिग्गजों की किस्मत दांव पर?

चौथे चरण में प्रमुख उम्मीदवारों की बात करें तो कन्नोज से अखिलेश यादव, श्रीनगर से उमर अब्दुल्ला, बेगुसराय से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा, आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा, हैदराबाद से असदुद्दीन औवेसी और कडप्पा से वाईएस शर्मिला शामिल हैं.

इन सीटों में हैदराबाद सबसे हॉट सीट मानी जा रही है जहां से बीजेपी ने माधवी लता को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस बार असदुद्दीन ओवैसी का मुकाबला माधवी लता से है. इसके अलावा कन्नौज सीट समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती है, वहां से अखिलेश यादव को मौजूदा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार सुब्रत पाठक से टक्कर मिलने वाली है.

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट पर भी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है क्योंकि तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस उम्मीदवार अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को अपना उम्मीदवार बनाया है.

साक्षी महाराज को उन्नाव से सपा-कांग्रेस गठबंधन की उम्मीदवार अनु टंडन से टक्कर मिलने वाली है, जबकि मायावती की पार्टी बीएसपी ने यहां से अशोक कुमार पांडे को टिकट दिया है. उन्नाव लोकसभा सीट बीजेपी उम्मीदवार साक्षी महाराज की वजह से हमेशा चर्चा में रहती है.

इसे भी पढ़ें: बम बेचने के लिए खरीदार तलाश रहा पाकिस्तान, मणिशंकर अय्यर के बयान पर बोले PM मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *