INDIALATEST NEWSTECHNOLOGYVIRAL NEWSWORLD

BIG NEWS : बिना नोटिस SICK LEAVE पर गए AIR INDIA के सीनियर क्रू मेंबर्स, 78 फ्लाइटें कैंसिल…

Spread the love

New Delhi : हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ा खबर है. दरअसल एअर इंडिया (Air India) के सीनियर क्रू मेंबर्स बड़ी तादाद में सामूहिक अवकाश पर चले गए हैं. जिसके चलते एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस को अचानक अपनी 78 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं. खास बात यह है कि इन कर्मचारियों ने छुट्टी के लिए कोई नोटिस भी नहीं दिया.

क्रू मेंबर्स बिना बताए छुट्टी पर चले गए

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वरिष्ठ क्रू सदस्यों के अचानक बिना किसी सूचना के छुट्टी पर चले जाने से अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं. मंगलवार रात से इस विरोध प्रदर्शन ने बड़ा रूप ले लिया है. जिसके चलते एयरलाइंस को 78 से ज्यादा उड़ानें रद्द करनी पड़ीं. इनमें से अधिकतर उड़ानें मध्य पूर्व और खाड़ी देशों के लिए हैं. साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई है. खबर है कि एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस का विलय होने जा रहा है. जिसका कर्मचारी लगातार विरोध कर रहे हैं. दोनों एयरलाइंस के पायलटों और केबिन क्रू को लगता है कि उनकी नौकरी खतरे में है.

यात्रियों के लिए एयरलाइंस की सलाह

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारे वरिष्ठ केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल रात से आखिरी समय में बीमार होने की सूचना दी है, जिसके परिणामस्वरूप उड़ान में देरी हुई और कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं। हम इन घटनाओं के पीछे के कारणों को समझने के लिए क्रूम सदस्यों से बात कर रहे हैं। यात्रियों की असुविधा कम करने के लिए हमारी टीमें तेजी से काम कर रही हैं।’

बता दें, सिविल एविएशन अथॉरिटी इस मामले की जांच कर रही है. एयरलाइन का कहना है कि प्रभावित यात्रियों को पूरा रिफंड दिया जाएगा या उनके पास अपनी उड़ान को किसी अन्य तारीख के लिए पुनर्निर्धारित करने का विकल्प होगा। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे एयरपोर्ट जाने से पहले अपनी फ्लाइट की स्थिति जांच लें.

यात्रियों ने अपनी परेशानी सोशल मीडिया पर जाहिर की

एयर इंडिया की उड़ानें अचानक रद्द होने से कई यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है और कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी शिकायतों की जानकारी दी है. कुछ ने लिखा, ‘उन्हें उड़ानें रद्द होने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई और यह बहुत निराशाजनक है।’ हालांकि, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने यात्रियों की शिकायत पर अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘किसी भी असुविधा के खेद है और हम आपको इंफॉर्म करना चाहते हैं कि फ्लाइट्स का कैंसिलेशन ऑपरेशनल कारणों की वजह से किया गया है.

इसे भी पढ़ें : विश्वविद्यालय की समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिला छात्र संघ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *