JHARKHANDLATEST NEWS

आसमानी कहर : पलामू में वज्रपात में तीन बच्चों की मौत

Spread the love

Palamu : वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में तीन बच्चों की मौत हो गयी है. पहली घटना मोहम्मदगंज अंचल अंतर्गत कोल्हुआ सोनबरसा पंचायत के गाजीबिहारा गांव के लेमुआटीकर टोले निवासी बिनोद पासवान की 4 वर्षीय पुत्री साक्षी कुमारी अपने घर के बाहर खेल रही थी, तभी वज्रपात से गंभीर रूप से घायल हो गई. जिसके बाद हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गयी.

दूसरी घटना में इसी थाना क्षेत्र के गोलापत्थर टोला निवासी कामेश रजवार के रिश्तेदार के पुत्र 13 वर्षीय बसंत रजवार की वज्रपात से गंभीर रूप से घायल होने के बाद इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गयी. किशोर गढ़वा जिला अंतर्गत मझिआंव थाना क्षेत्र के मोरबे भरत पहाड़ी निवासी जोखन रजवार का पुत्र था. वह गोलापत्थर स्थित अपने चाचा के घर आया था. जानकारी के मुताबिक, वह घर के बाहर अपने स्मार्टफोन पर बात कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गये.

तीसरी घटना पांकी प्रखंड के डेमा गांव में घटी. यहां बिजली गिरने से एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई. गांव में मातम पसरा हुआ है. किशोर की पहचान की जा रही है.

बता दें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार की दोपहर अचानक मौसम बदल गया. तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. वज्रपात भी हुआ. मौसम विभाग ने आंधी-तूफान को लेकर भी अलर्ट जारी किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *