INDIALATEST NEWSVIRAL NEWS

BIG NEWS : झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, ये है मामला…

Spread the love

Ranchi : हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. यह याचिका उनके वकील कपिल सिब्बल ने दायर की है. हाल ही में हाई कोर्ट की डबल बेंच ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए याचिका खारिज कर दी थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

कपिल सिब्बल ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए CJI के समक्ष मामले का उल्लेख किया. CJI ने कहा कि वह अनुरोध पर गौर करेंगे. 3 मई को झारखंड उच्च न्यायालय ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली सोरेन की रिट याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था. अपनी याचिका में सोरेन ने दावा किया है कि उनकी गिरफ्तारी अनुचित थी और मामले में उनकी रिमांड मनमानी और अवैध थी.

सोरेन को ईडी ने जनवरी में भूमि घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल न्यायिक हिरासत में चल रहे सोरेन रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं. रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने भूमि घोटाला मामले में सोरेन की जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट 10 मई को अपना फैसला सुनाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *